अस्पताल के लिए एक करोड़ मांग कर रहा था पति, दबाव में महिला डॉक्टर ने की खुदकुशी

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

महाराष्ट्र के परभणी जिले में एक महिला डॉक्टर की खुदकुशी का मामला सामने आया है. आरोप है कि पीड़ित डॉक्टर को उसका पति और ससुराल वाले शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे. वे उससे अस्पताल बनवाने के लिए एक करोड़ रुपए की मांग भी कर रहे थे. मृतिका की मां की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी पति, उसके माता-पिता और भाई के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. इस मामले की जांच की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, मृतक महिला डॉक्टर का नाम प्रियंका भूमरे है. साल 2022 में उसने बीड के रहने वाले नीलेश व्हार्कटे से शादी की थी. शादी के करीब दो महीने बाद उसके ससुराल वालों ने एक अस्पताल के निर्माण के लिए उससे एक करोड़ रुपए की मांग शुरू कर दी. पैसे नहीं दिए जाने की स्थिति में वे उसे मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान करने लगे. इसी साल अगस्त में पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत भी की थी.

उसकी शिकायत के पर पुलिस ने उसके पति नीलेश व्हार्कटे, उसके माता-पिता, भाई और बहन पर घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया था. इसके बाद महिला डॉक्टर अपने ससुराल को छोड़कर परभणी जिले के पालम शहर में अपनी मां के साथ रहने लगी, लेकिन उसके पति और रिश्तेदार उस पर पैसे के लिए फोन पर दबाव बनाते रहे. सोमवार दोपहर करीब 3 बजे उसको एक फोन आया, जिसके बाद वो अपनी मां के घर की ऊपरी मंजिल पर गई.

Advertisement

कुछ समय बाद उसके घर के किसी दूसरे सदस्य ने उसे फर्श पर बेसुध पड़ा पाया. वहीं, छत पर लगे हुक से एक दुपट्टा लटका हुआ था. परिजन आनन-फानन में उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजनों ने स्थानीय पुलिस को सूचित किया. उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है. पुलिस इस केस की जांच कर रही है.

बताते चलें कि इसी साल अगस्त में महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में एक महिला डॉक्टर की खुदकुशी का मामले सामने आया था. पति के उत्पीड़न से परेशान होकर 26 साल की नवविवाहित डॉक्टर ने सुसाइड कर लिया था. मृतक डॉक्टर का नाम प्रतीक्षा भुसारे था, जिसकी शादी पांच महीने पहले ही हुई थी. वो छत्रपति संभाजीनगर के एक प्राइवेट अस्पताल में मेडिकल अफसर थी. उसने अपने घर में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली.

पुलिस ने बताया था कि डॉक्टर प्रतीक्षा ने पति पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए सात पन्नों का सुसाइड नोट छोड़ा था. इसमें उसने लिखा कि उसका पति अक्सर उसके कैरेक्टर पर सवाल उठाता था. उसके फोन कॉल का रिकॉर्ड देखने के साथ ही मैसेज भी चेक करता था. इतना ही नहीं उस पर दहेज में पैसों देने का लगातार दबाव बना रहा था. उसने रूस से एमबीबीएस किया था. वो अपना अस्पताल खोलना चाहता था.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

22 अक्टूबर 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal): जानिए कैसा रहेगा सिंह राशि वालों का दिन, क्या कहते हैं दिन

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now